पेटीएम मॉल , अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी दिग्गज कंपनियों को टक्कर देना है
न्यूज़ गेटवे / पेटीएम मॉल /बेंगलुरु /
फेस्टिव सेल में अमेजन और फ्लिपकार्ट को टक्कर देने के लिए चीन के अलीबाबा ग्रुप के निवेश वाली पेटीएम मॉल ने नया दांव चला है. अपने पहले सेल में कंपनी 501 करोड़ रुपये के कैशबैक के साथ अब चार दिनों तक खरीदारी करनेवाले ग्राहक को अलग-अलग तरह के ऑफर्स के जरिये 200 करोड़ रुपये के गिफ्ट देगी. यह रकम पेटीएम मॉल पर मिलनेवाले छूट और कैश बैक पर आनेवाली लागत से अलग है.
चूंकि पेटीएम मॉल के लिए यह पहला फेस्टिव सीजन है, इसलिए कंपनी ने सेल के लिए 50 ब्रैंड के साथ साझेदारी की है. हर खरीदारी पर अलग से कुछ-न-कुछ मुफ्त देने का पेटीएम मॉल का मकसद अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी दिग्गज कंपनियों को टक्कर देना है. ग्राहकों को लुभाने के लिए अमेजन और फ्लिपकार्ट भी खुद ही खूब खर्च कर रही हैं. पेटीएम का ‘मेरा कैशबैक सेल’ 20 से 23 सितंबर तक चल रहा है. इसी समय फ्लिपकार्ट और अमेजन की भी सेल लगी है.
पेटीएम मॉल में हर ऑर्डर के पूरा होते ही खरीदारों को ‘लकी लिफाफा’ के नाम से सरप्राइज गिफ्ट दिया जा रहा है. पेटीएम मॉल के सीओओ अमित सिन्हा ने कहा, ‘हम अपने प्लेटफॉर्म पर हर ऑर्डर के बाद एक्सक्लूसिव डील्स और एक्साइटिंग फ्रीबीज दे रहे हैं. हमें पूरा विश्वास है कि इससे ग्राहकों का फेस्टिव शॉपिंग अनुभव और मजेदार हो जाएगा.’
सिन्हा ने कहा कि कंपनी ने फ्लैश सेल का भी आयोजन किया है जो सेल वाले दिन के दौरान सभी कैटेगरी में कई बार आएंगी. पेटीएम मॉल की नजर फैशन, गिफ्ट, इलेक्ट्रॉनिक्स, होम अप्लायंस, व्हाइट गुड्स और होम फर्निशिंग पर है. कंपनी को इस अवधि में बिक्री में पांच गुना वृद्धि की उम्मीद है.
सिन्हा ने बताया, ‘अतिरिक्त मांग पूरी करने के लिए कंपनी ने कोर लॉजिस्टिक्स टीम तैयार की है ताकि खरीदारों को जल्दी-से-जल्दी डिलिवरी दी जा सके.’ देल्हीवेरी, ब्लू डार्ट और एक्सप्रेसबीज जैसी कंपनियां पेटीएम की लॉजिस्टिक्स पार्टनर हैं.